सत्य पथिक वेबपोर्टल/सेंट किट्स-वेस्ट इंडीज/2ND T-20: सेंट किट्स में दूसरे टी-20 रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया और पांच मैचों की सीरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली है। टीम इंडिया ने 138 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज़ को आखिरी ओवर में दस रन बनाने थे। विंडीज के खिलाड़ियों ने छक्का और चौका जड़कर मैच जीत लिया।

आवेश खान से हुई चूक, फिसली जीत

वेस्टइंडीज़ के आखिरी ओवर में भारत की ओर से आवेश खान ने बॉलिंग की। आवेश से चूक हुई और पहली ही गेंद नो बॉल चली गई। इसके बाद फ्री-हिट पर वेस्टइंडीज़ के बल्लेबाज डेवोन थॉमस ने छक्का जड़ दिया। इसकी अगली ही बॉल पर चौका आया और भारत मैच हार गया।
वेस्टइंडीज़ को इस मैच में बढ़िया शुरुआत मिली। पाॅवरप्ले तक स्कोर 46/1 पहुंचा दिया। लेकिन मिडिल ओवर्स में भारतीय बॉलर्स ने सधी हुई बॉलिंग की. अंत में वेस्टइंडीज़ को लगातार झटके लगे और रनरेट थोड़ा धीमा हुआ। उस वक्त लगा था कि मैच फंस सकता है।

लेकिन पहले ब्रैंडन किंग की 68 रनों की तूफानी पारी और उसके बाद डेवोन थॉमस के 31 रनों के ताबड़तोड़ प्रहार ने भारत को इस मैच को जीतने से रोक लिया।

टीम इंडिया के टाॅप बैटिंग ऑर्डर का फ्लॉप शो

वेस्टइंडीज़ ओबेड मैकॉय ने रिकॉर्ड छह विकेट लिए। वहीं टीम इंडिया के बल्लेबाज ‘आए राम-गए राम’ मोड में दिखाई दिए। कप्तान रोहित शर्मा खुद भी मैच की पहली ही बॉल पर विकेट गंवा बैठे थे। भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने हालांकि सबसे ज्यादा 31 रन बनाए। रवींद्र जडेजा 27 और ऋषभ पंत भी 24 रन ही बना पाए। बाकी सभी बल्लेबाज बुरी तरह फेल साबित हुए।

लगातार निराश कर रहे श्रेयस अय्यर

सबसे बड़ी चिंता श्रेयस अय्यर को लेकर है, जो इस मैच में भी 10 रन ही बना सके। अय्यर दरअसल लगातार मिल रहे मौकों को भुना नहीं पा रहे हैं। इससे पहले मैच अपने निर्धारित भारतीय समयानुसार रात 8 बजे के बजाय तीन घंटा देरी से रात 11 बजे शुरू हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!