सत्य पथिक वेबपोर्टल/पोर्ट ऑफ स्पेन-वेस्ट इंडीज/India beats WIndies in 1st T-20: टीम इंडिया का वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज़ से शुरू हुआ जीत का सिलसिला पांच मैचों की टी-20 सीरीज़ में भी जारी है। शुक्रवार देर रात खत्म हुए पहले T-20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज़ को 68 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने 64 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

टीम इंडिया ने पहले धुआंथार बैटिंग करते हुए शानदार रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज़ टीम पूरे 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन ही बना पाई। टीम इंडिया ने इस मैच को 68 रनों से जीतकर पांच मैचों की सीरीज़ में 1-0 से बढ़त बना ली है।
स्कोरबोर्ड: भारत- 190/6, वेस्टइंडीज़- 122/8 

स्पिनर्स ने बिखेरीं विंडीज़ की गिल्लियां

191 रनों की पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ टीम शुरुआत से ही अपने विकेट गंवाने लगी थी। अर्शदीप सिंह ने पहले काइल मायर्स को चलता किया, उनके बाद जेसन होल्डर भी बिना खाता खोले आउट हुए। वेस्टइंडीज़ के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई की जोड़ी बुरा सपना बनकर आई। इन दोनों स्पिनर्स ने कुल चार विकेट निकाले। अश्विन ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए और 2 विकेट लिए. जबकि रवि बिश्नोई ने भी 4 ओवर में 26 रन खर्च कर 2 विकेट लिए। वेस्टइंडीज़ की ओर से एस. ब्रूक्स 20, कप्तान निकोलस पूरन 18 रनों पर ही निबट गए।

कप्तान रोहित की शानदार वापसी

वनडे सीरीज से ब्रेक लेने वाले रोहित शर्मा ने टी-20 सीरीज में शानदार वापसी की। टी-20 वर्ल्डकप से पहले रिहर्सल करते हुए रोहित शर्मा ने विरोधी टीम पर चौकों-छक्कों की बरसात कर दी। रोहित ने अपनी 64 रनों की पारी में 7 चौके, 2 छक्के जमाए।

दिनेश कार्तिक ने जीत तक पहुंचाया

रोहित शर्मा के अलावा फिनिशर दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर कमाल दिखाया। बीच में जब टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई, तो दिनेश कार्तिक ने 19 बॉल्स में 41 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। दिनेश कार्तिक ने अपनी इस पारी में 4 चौके, 2 छक्के जमाए। उनके जोड़ीदार रविचंद्रन अश्विन ने भी 10 बॉल में 13 रन बनाए और टीम इंडिया का स्कोर 190 रनों तक पहुंचाया। सूर्यकुमार यादव ने 24, ऋषभ पंत ने 14, रवींद्र जडेजा ने 16 रनों का योगदान दिया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!