सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Eknath Shinde took oath for C.M.: एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। शिंदे ने मराठी में शपथ ली। बता दें कि देंवेंद्र फडणवीस ने ही ऐलान किया था कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि वह खुद सरकार में नहीं होंगे और बाहर से सरकार की मदद करेंगे। हालांकि बाद में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद मीडिया के सामने आकर कहा कि पार्टी चाहती है कि फड़णवीस उपमुख्यमंत्री बनें।

डिप्टी सीएम बने फडणवीस
पांच साल तक महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री रहने वाले देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान उत्साहित विधायकों ने समर्थन में नारेबाजी भी की।

गोवा में रहे शिंदे समर्थक विधायक
बता दें कि उद्धव ठाकरे सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के 40 कुल 50 विधायक अपने साथ होने का दावा किया है। वहीं भाजपा के 106 विधायक हैं।
शपथ ग्रहण समारोह में राजभवन में शिंदे का परिवार भी मौजूद रहा। शपथ ग्रहण में हालांकि शिंदे समर्थक विधायक शामिल नहीं हो सके। वे सब इस समय गोवा के होटल में ही हैं। शपथ के दौरान इन सबने गोवा के होटल में ही जश्न मानाया। भाजपा के नेता भी शपथ ग्रहण में पहुंचे।

नड्डा ने की फड़णवीस की तारीफ, डिप्टी सीएम बनने को कहा
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देवेंद्र फडणवीस की तारीफ करते हुए कहा कि BJP के समर्पित कार्यकर्ताओं के मन में कभी मुख्यमंत्री पद का लालच नहीं हो सकता। 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 106 सीटें जिताकर राज्य के मतदाताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री रहे देवेंद्र फड़णवीस के ही पक्ष में स्पष्ट जनादेश दिया था। लेकिन सहयोगी दल शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे ने CM पद के लालच में हमारा साथ छोड़कर विपरीत विचारधारा वाली एनसीपी-कांग्रेस के साथ बेमेल सरकार बना ली थी। अब पार्टी चाहती है कि देवेंद्र फडणवीस सरकार में रहें और उपमुख्यमंत्री का पदभार संभालें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!