दिल्ली समेत देश भर में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी में वैश्विक महामारी कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए रविवार को नॉर्थ ब्लॉक में एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ . हर्षवर्धन, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से नए मामलों का नया रिकॉर्ड बनाते हुए बढ़ रहे कोरोना ने दिल्ली सरकार को चिंता में डाल दिया है.

बता दें कि दिवाली की शाम जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक दिन में 7340 नए मामले सामने आए थे. तब पिछले 24 घंटे में 96 संक्रमितों की मौत हुई थी. हालांकि, उसी अवधि के दौरान 7117 संक्रमित ठीक भी हुए थे. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की तादाद 44456 पहुंच चुकी है. यह राजधानी में एक्टिव केस के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी संख्या है.

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 88 लाख के पार पहुंच चुकी है. पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 41 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के कारण अब तक 1 लाख 29 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

लेबनान ने लगाया लॉकडाउन

लेबनान ने पूरे देश में अगले दो सप्ताह लॉकडाउन लगाया है। इसके तहत रेस्तरां, बार, कैफे, जिम और मॉल बंद कर दिया है। यह आदेश शनिवार को जारी किया गया।  समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर रोक लगाने के लिए पुलिस को देश के अधिकांश क्षेत्रों में तैनात किया गया था।

इससे पहले फ्रांस, जर्मनी, इटली, ब्रिटेन समेत कई यूरोपीय देशों में भी दूसरे चरण का लॉकडाउन लागू है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!