सत्य पथिक वेबपोर्टल/जयपुर/3 Pakistani spies arrested: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को सामरिक सूचनाएं भेजते रहे तीन पाक जासूस राजस्थान में खुफिया एजेंसियों के हत्थे चढ़ गए हैं।

एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि तीनों जासूस चूरू, गंगानगर और हनुमानगढ़ के रहने वाले हैं। एडीजी मिश्रा ने बताया कि हनुमानगढ़ का अब्दुल सत्तार अक्सर पाकिस्तान आता-जाता रहता है। तीनों जिलों के कुल 23 संदिग्ध व्यक्तियों से सघन पूछताछ के बाद इंटेलीजेंस एजेंसियों ने इन्हें गिरफ्तार किया है।

पता चला है कि संवेदनशील सूचनाएं देने के बदले पाकिस्तानी हैंडलर से इन्हें मोटी रकम मिलती थी। फिलहाल इंटेलीजेंस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच में कुछ और नए तथ्यों का खुलासा हो सकता है।

महानिदेशक पुलिस (इन्टेलीजेंस) ने बताया कि 25 से 28 जून 2022 तक श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ एवं चूरू जिलों में ऑपरेशन सरहद के तहत राज्य विशेष शाखा जयपुर की विशेष टीम और सीआईडी श्रीगंगानगर की टीम इन तीनों जिलों के कुल 23 संदिग्ध व्यक्तियों से संयुक्त पूछताछ के बाद अब्दुल सत्तार, नितिन यादव और रामसिंह तक पहुंची थीं।

हनीट्रेप में फंसे नितिन यादव ने भेजीं गोपनीय सूचनाएं

खुफिया एजेंसी के अधिकारियों के अनुसार सूरतगढ़ चूरू निवासी नितिन यादव छावनी क्षेत्र में फल, सब्जी आदि की सप्लाई का कार्य करता है। इसका प्रतिबन्धित क्षेत्रों में निरन्तर आना-जाना रहता है। पूछताछ में में यादव ने पाकिस्तानी महिला एजेंट के हनीट्रैप में फंस कर उसे सामरिक महत्व की सूचनाएं साझा करने और बदले में मोटी रकम हासिल करने की बात स्वीकार की है।

रामसिंह ने पाक हैडलर को फोटो, वीडियो किए साझा

रतनगढ़ की विकास ट्रेडर्स फैक्ट्री के कर्मचारी रामसिंह निवासी बाड़मेर ने भी खुफिया एज॔सियों की पूछताछ में अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित बॉर्डर आउट पोस्ट एवं सीमावर्ती क्षेत्र की सामरिक महत्व की जानकारियां, फोटोज, वीडियोज आदि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को मुहैया कराने और मोटी धनराशि वसूलने की बात कबूल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!