आयुक्त ने भरोसा दिलाया-कार्रवाई सिर्फ कर चोरों के विरुद्ध, ईमानदार व्यापारियों को डरने की जरूरत नहीं

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/GST Raids: भारतीय उद्योग व्यापार मंडल बरेली का प्रतिनिधिमंडल महानगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश वस्तु एवं सेवा कर आयुक्त मिनिस्ट्री एस से उनके कार्यालय में मिला। मुलाकात के दौरान महानगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने जीएसटी आयुक्त से स्पष्ट कहा कि व्यापारी वर्ग ही प्रदेश को सर्वाधिक राजस्व दे रहा है जिसमें जीएसटी का कलेक्शन सर्वाधिक है। ऐसे में सभी व्यापारियों को बेईमान समझकर उनके विरुद्ध सर्वे और छापों की कार्रवाई करना ठीक नहीं है। यह लाखों ईमानदार व्यापारियों का घोर अपमान है।

प्रतिनिधिमंडल में महानगर महामंत्री अभय अग्रवाल, जिला युवा अध्यक्ष अनुज गुप्ता, महानगर युवा अध्यक्ष विक्की बग्गा एवम संगठन के कई अन्य प्रमुख पदाधिकारी भी शामिल रहे।
महानगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने आयुक्त से पूछा- जिन अधिकारियों को आपने टीम में भेजा है क्या वे सब बिल्कुल साफ-सुथरे हैं? इसे भी आपको सुनिश्चित करना होगा।

महानगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने आयुक्त को बताया कि पुलिस फोर्स के साथ की जा रही इस कार्यवाही से बाजारों में दहशत और भय का वातावरण है। पूरे-पूरे बाजार कई दिनों से बंद हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में अब तक माफिया, गुंडों और बदमाशों में ही डर और दहशत थ है व्यापारी को तो अपने व्यापार को बढ़ाना है और सरकार के राजस्व को बढ़ाना है लेकिन यहां जीएसटी विभाग की कार्यवाही से उल्टा हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम स्वयं चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा व्यापारी पंजीकरण कराएं और व्यापार मंडल इसमें सहयोग करेगा लेकिन सभी व्यापारियों को एक ही तराजू में तोलना उचित नहीं है।

आयुक्त मिनिस्ट्री एस ने कहा कि हम जो भी कर रहे हैं, सरकार के निर्देश पर और ठोस शिकायतों के आधार पर कर रहे हैं। हमारे इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट को मिलीं कर अपवंचन से संबंधित शिकायतों पर ही सर्वे और छापे की कार्यवाही हो रही है। इसलिए ईमानदार व्यापारियों को इससे कतई डरने की जरूरत नहीं है। यह भी भरोसा दिलाया कि जो भी अधिकारी फील्ड में जाएंगे, निश्चित रूप से उनकी फिर से पड़ताल कर ली जाएगी। व्यापार मंडल से तालमेल बनाए जाने पर भी उन्होंने सहमति जताई।
प्रतिनिधिमंडल में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल बरेली की तरफ से युवा प्रभारी ऋषभ अग्रवाल, महानगर कोषाध्यक्ष हर्ष अग्रवाल, महिला टीम प्रभारी अनुराधा खंडेलवाल, महानगर उपाध्यक्ष देवेंद्र पाल सिंह, मोनू, मनीष माथुर, नरेंद्र सिंह नंदा, विनीत गुप्ता, सुशांत मौर्या, अनिल गर्ग, सुनील अग्रवाल समेत लगभग 50 व्यापारी शामिल रहे।

मीरगंज के व्यापारी नेता ने भी दिलाया उत्पीड़न न होने देने का भरोसा

मीरगंज सरूराफा मंडल के अध्यक्ष रामनरायन गुप्ता ने बताया कि अभी संयुक्त व्यापार मंडल की एक बैठक एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 1 के साथ जीएसटी के सर्वे को लेकर हुई है बैठक में एडीशनल कमिश्नर ने कहा है कि किसी भी तरह से व्यापारी वर्ग को परेशान नहीं किया जाएगा। अगर कोई अधिकारी व्यापारी से गलत तरीके से बात करता है तो उसकी शिकायत तत्काल दर्ज कराएं। कोशिश की जाएगी कि बाजार में कोई भी सर्वे नहीं किया जाए। अगर किसी व्यापारी के विरुद्ध शिकायत है तो पहले नोटिस जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!