#थाना बसखारी के 10 गांवों में बदमाशों ने रात भर मचाया था तांडव

#सरगना जख्मी, कई भैंसें, पंपिंग सेट पिकअप में भरकर ले गए थे

अंबेडकरनगर-उत्तर प्रदेश/मुठभेड़/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: एक ही रात में 10 गांवों में धावा बोलने वाले बदमाशों के सरगना सहित दो लोगों को बसखारी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। दोनों तरफ से हुई फायरिग में बदमाश के पैर में गोली लगने के साथ एक कांस्टेबल भी जख्मी हुआ है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीते गुरुवार की रात पिकअप सवार पशु तस्करों के गिरोह ने बसखारी थाना के बेलापरसा और आसपास के गांवों में रात भर उत्पात मचाया था। एक के बाद एक 10 पशुपालकों के घरों पर धावा बोलकर बदमाश कई भैंसें और पंपिग सेट लूटने के बाद पिकअप में भरकर ले गए थे। इस दुस्साहसिक घटना के बाद से पुलिस लुटेरों को सरगर्मी से तलाश रही थी।

शनिवार रात करीब 11:30 बजे बसखारी थानाध्यक्ष श्रीनिवास पांडेय किछौछा चुंगी पर गश्त पर थे। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर दो लोग किछौछा की तरफ आते दिखे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो दोनों जलालपुर की तरफ भागने लगे। पीछा करने के दौरान भारत गैस एजेंसी के निकट बदमाशों की बाइक बंद हो गई।

इसी दौरान पिकअप से गिरोह का एक और बदमाश आ पहुंचा। तीनों ने मिलकर पुलिस टीम पर फायरिग शुरू कर दी। जवाबी फायरिग में आजमगढ़ जनपद के अहिरौला थाने के गांव टैनी निवासी मुन्ना के बाएं पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। पुलिस ने मुन्ना के साथ पिकअप सवार बदमाश राजितराम निवासी शाहपुर थाना जलालपुर को दबोच लिया, जबकि जलालपुर थाने के शाहपुर का मिथुन भाग निकला।

पिकअप में भरी तीन भैंसें, पंपिंग सेट भी बरामद

मुन्ना को गिरोह का सरगना बताया जा रहा है। मुठभेड़ के दौरान कांस्टेबल करन सिंह भी जख्मी हुए हैं। पुलिस ने मौके से तमंचा तथा पिकअप पर लदी लूटी गई तीन भैंसें और एक पंपिग सेट भी बरामद किया है। अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने बताया कि पकड़े गए अपराधी मुन्ना पर राजधानी लखनऊ और जनपद के विभिन्न थानों में जानलेवा हमला, चोरी, धोखाधड़ी, आ‌र्म्स एक्ट सहित 11 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस को इसकी काफी दिनों से तलाश थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!