सत्य पथिक न्यूज वेबसाइट/बरेली/education news : कक्षा आठ के छात्र-छात्राओं की गत वर्ष आयोजित राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। बरेली के पूर्व माध्यमिक (संविलियन) विद्यालय जोगीठेर के दो बच्चों कक्षा आठ के छात्र अतुल और आठवीं क्लास की ही खुशी ने सराहनीय प्रदर्शन करते हुए पहली मर्तबा इस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

अतुल ने 22वां स्थान प्राप्त किया जबकि खुशी सातवें स्थान पर रहीं। इन निर्धन बच्चों और उनके माता-पिता को शनिवार को विद्यालय में बुलवाकर सम्मानित किया गया। खुशी में पूरे विद्यालय के बच्चों को मिठाई बांटी गई। अपने साथियों की इस उपलब्धि पर सभी बच्चे काफी खुश दिखाई दे रहे थे। विद्यालय के प्रधानाध्यापक लाल बहादुर गंगवार और अन्य सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बच्चों को अपने जीवन में ऊंचाइयों को छूने और निरंतर शिखर पर रहने का आशीर्वाद दिया।

प्रधानाध्यापक लाल बहादुर गंगवार ने बताया कि विद्यालय की सहायक अध्यापक दीपा गुप्ता ने बच्चों को इस महत्वपूर्ण परीक्षा की सघन तैयारी कराई थी। राजकीय इंटर कॉलेज बरेली में परीक्षा हुई थी। उसी का रिजल्ट कल घोषित किया गया विद्यालय के दो बच्चे चयनित होने पर पूरे जोगीठेर गांव में खुशी का माहौल बन गया। अब इन दोनों मेधावी बच्चों को सरकार द्वारा आगे की पढ़ाई के लिए अगले चार साल तक प्रत्येक माह ₹1000-1000 दिए जाएंगे।

अगले चार साल में लगभग ₹50000-50000 मिलेंगे। इनको देखकर विद्यालय के और बच्चे भी इस परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं। इस अवसर पर शिक्षक रमेश सागर, मोहन सिंह, गीता यादव, रेनू गंगवार, मीनू रस्तोगी, नीलम सक्सेना, आकांक्षा रावत, सुधांशु बाजपेई, मोहन सिंह, चरण सिंह, गौरव गंगवार, रिंपल सिंह, रुचि दिवाकर, अनिल शर्मा, बेबी तबस्सुम आदि भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!