सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/2 cheaters arrested: देश के नामी न्यूज चैनलों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो फर्जी मीडियाकर्मियों को पूर्वी दिल्ली की साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। डीसीपी प्रियंका कश्यप ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान दिलशाद गार्डन निवासी विशाल और दिल्ली से सटे साहिबाबाद निवासी अरबाज खान के तौर पर हुई है।

डीसीपी ने बताया कि पूर्वी दिल्ली के मंडावली की रहने वाली एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी कि न्यूज चैनल में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे कमीशन के तौर पर 60 हजार की ठगी की गई। युवती की शिकायत पर पूर्वी जिले के साइबर पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई।
जांच के दौरान उस बैंक अकाउंट को खंगाला गया, जिस पर युवती ने पैसे ट्रांसफर किए थे। तकनीकी निगरानी की गई। बैंक खाते का विवरण प्राप्त किया गया और लेन-देन आईपी की भी पहचान की गई। मोबाइल सर्विलांस पर लगाकर लोकेशन ट्रेस की गई तो दोनों की लोकेशन दिलशाद गार्डन इलाके में ट्रेस भी हो गई। इसके बाद दिलशाद गार्डन में छापा मारकर विशाल और अरबाज को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में पता चला कि विशाल और अरबाज एक न्यूज चैनल में रिपोर्टर के तौर पर काम कर रहे थे। साथ ही प्लेसमेंट एजेंसी के नाम पर ठगी की दुकान भी चला रहे थे। दोनों जॉब पोर्टल्स से न्यूज चैनल में काम ढूंढ रहे लोगों का डेटा जुटाते थे और फिर नौकरी तलाश रहे बेरोजगार युवाओं को कॉल कर अपने जाल में फंसाते थे।

न्यूज चैनल में नौकरी दिलाने के नाम पर कमीशन के तौर पर आवेदकों से 5000 से 70 हजार रुपये तक लिए जाते थे। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आरोपियों ने अब तक कितने लोगों से कितनी रकम ठगी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!