खराब मौसम की वजह से बार-बार रोकना पड़ रहा बचाव कार्य

सत्य पथिक वेबपोर्टल/उत्तरकाशी/देहरादून/Uttarkashi avalanche Update: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में मंगलवार को 17,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित द्रौपदी की डांडा चोटी पर हुए हिम स्खलन Avalanche में फंसे 56 में से 29 पर्वतारोही trackers 54 घंटे बाद भी लापता बताए जा रहे हैं। खराब मौसम की वजह से फिलहाल बचाव कार्य भी रुका हुआ है।

16 पर्वतारोहियों के शव बरामद
अभी तक 16 पर्वतारोहियों के शवों को बरामद किया जा चुका है। फिलहाल IAF ने 16,000 फीट पर एक अस्थायी बेस कैंप तैयार किया है। मौसम सुधरने पर फिर से बचाव कार्य शुरु किया जाएगा। साथ ही शवों को नीचे लाने की प्रकिया भी शुरू की जाएगी।

खराब मौसम की वजह से बचाव कार्य प्रभावित
बता दें कि लगातार 54 घंटे से लापता ट्रैकर्स के लिए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है। भारतीय वायुसेना, ITBP, NDRF, SDRF और सेना फंसे हुए ट्रैकर्स को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान चला रहे हैं। हालांकि, खराब मौसम के चलते रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन को बीच-बीच में रोकना पड़ रहा है। खराब मौसम और अंधेरे की वजह से बुधवार को भी ऑपरेशन रोक दिया गया था।

यूपी, उत्तराखंड समेत 12 राज्यों के हैं लापता ट्रैकर्स
लापता ट्रैकर्स पश्चिम बंगाल, दिल्ली, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, असम, हरियाणा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश के बताए जा रहे हैं बता दें कि बुवधार के दिन बचाव कार्य के दौरान कई ट्रैकर्स को बचाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!