सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली: Photo Exhibition: विश्व फोटोग्राफी दिवस पर फ़ोटो विज़न संस्था की ओर से दो दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी “दृष्टि -2022” यामिनी आर्ट गैलरी, युगवीणा बरेली में आयोजित की गई।

इस प्रदर्शनी में फ़ोटो विज़न के सदस्यों द्वारा खींचे गए कलात्मक छायाचित्रों को प्रदर्शित किया गया। छायाचित्र प्रकृति, मानवीय जीवन, वन्य जीवन, यात्रा आदि विषयों पर आधारित थे । विषयगत विविधता और कलात्मक प्रस्तुतिकरण इन छायाचित्रों की खूबी रही।

छायाकार गोपाल शर्मा के अंडमान-निकोबार और उत्तराखंड के चित्र, बिजन दास के पुष्पों के चित्र, डॉ. पंकज शर्मा द्वारा प्रस्तुत बृज की होली के चित्र, डॉ. कामरान खान के मानवीय जीवन पर आधारित छायाचित्र, शरद मिश्रा के इंग्लैंड एवं मिस्र की यात्रा के दौरान खींचे गए चित्र, अभिषेक द्विवेदी के प्रकृति-चित्र, डॉ. सुधांशु आर्य के विविध विषयों पर आधारित चित्र, डॉ. अनुपम शर्मा द्वारा खींचे गए लद्दाख के छायाचित्र, अभय सिंह गंगवार के विविध विषयों पर आधारित चित्र, नीरज शर्मा द्वारा क्लिक किये गए बृज की होली के छायाचित्र और डॉ. दीपक रस्तोगी के वन्य जीवन के चित्र इस प्रदर्शनी का मुख्य आकर्षण रहे।

प्रदर्शनी का उद्घाटन वरिष्ठ पत्रकार आशीष दीक्षित ने किया। उन्होंने फ़ोटो विज़न के प्रयासों की सराहना की और वर्तमान दौर में फोटोग्राफी कला के महत्त्व को रेखांकित किया। विशिष्ट अतिथि वन्यजीवन छायाकार-एआरटीओ, बरेली मनोज सिंह थे।

प्रदर्शनी में उपजा प्रेस क्लब अध्यक्ष पवन सक्सेना, निर्भय सक्सेना, राजेश शर्मा के अलावा दोनों दिन बड़ी संख्या में प्रेस फोटोग्राफर और कलाप्रेमी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!