सत्य पथिक वेबपोर्टल/गाजियाबाद/Air traveller Serial Lady thief arrested: गाज़ियाबाद पुलिस ने एक ऐसी सीरियल महिला चोर को पकड़ा है, जो दिल्ली-एनसीआर और दूसरे शहरों में 100 घरों में चोरी की बड़ी वारदातोः को अंजाम दे चुकी है। चोरी करने के लिए दूसरे शहरों में हवाई जहाज से अती-जाती थी। पुलिस महिला चोर की संपत्ति जब्त कर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी में जुटी है।

गाजियाबाद पुलिस ने एक शातिर महिला चोर को गिरफ्तार किया है। यह हाउस हेल्प (नौकरानी) के तौर पर घरों में एंट्री करती थी और उसके बाद नगदी-जेवरात चोरी कर लेती थी। आरोपी महिला पूनम शाह उर्फ काजल बिहार के भागलपुर जिले की रहने वाली है। शातिर चोरनी पूनम एनसीआर दिल्ली, गाजियाबाद के अलावा जोधपुर, कोलकाता समेत विभिन्न शहरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुकी है। महिला चोरी करने को दूसरे शहर जाने के लिए हवाई यात्रा करती थी।

ऐसे पकड़ में आई शातिर चोरनी

काजल ने हाल ही में गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में विपुल गोयल के घर से कथित तौर पर 10 लाख रुपये के सोने के जेवर चोरी किए थे। इंदिरापुरम के सीओ अभय मिश्रा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को काजल (30 साल) पर शक हुआ और उसे आम्रपाली विलेज सोसायटी से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 3 लाख रुपये के सोने के जेवर बरामद भी कर लिए गए हैं।

चोरी की रकम से बनवाया मकान
सीओ श्री मिश्रा के मुताबिक, पूछताछ के दौरान काजल ने बताया कि उसने अपने साथी बंटी की मदद से चोरी की योजना बनाई थी। प्लान के मुताबिक, काजल ने विपुल गोयल की पत्नी को बातों में फंसा लिया। इसी बीच बंटी ने अलमारी से जेवर चुरा लिए। उसके बाद दोनों ऑटो-रिक्शा में बैठकर सोसायटी से भाग गए और चुराए गए जेवरों को आपस में बांट लिया था। चोरी के पैसों से ही प्लॉट खरीदा और मकान भी बनवा लिया।

पूनम उर्फ काजल विपुल के घर हाउस हेल्प (घरेलू नौकरानी) का काम मांगने आई थी। इससे पहले वह दिल्ली के उत्तम नगर में रह रही थी। काजल ने पुलिस की कड़ी पूछताछ में चोरी की रकम से दिल्ली के उत्तम नगर में प्लॉट खरीदकर मकान बनवाने की बात कबूल भी की है।

चोरी करने प्लेन से जाने की बात भी कबूली
चोरनी ने यह भी बताया कि उसने कम से कम 100 घरों में चोरी की है। दिल्ली-NCR के जिलों में ही 26 वारदातों को अंजाम दिया है। महिला ने बताया कि वह दूसरे शहरों में चोरी करने हवाई जहाज से जाती थी। सीओ ने बताया कि शातिर चोरनी की अवैध संपत्ति को जब्त किया जाएगा और उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।
मिश्रा ने कहा कि पूनम का साथी बंटी और चोरी के जेवर खरीदने वाले जौहरी फरार हैं। जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!