सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Award: रक्षपाल बहादुर मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट बरेली के असिस्टेंट प्रोफेसर विनोद श्रीवास्तव को भोपाल के पारस इंटरनेशनल द्वारा बेस्ट टीचर इन इनोवेशन टेक्नोलॉजी अवार्ड से सम्मनित किया गया।

भोपाल की संस्था पारस इंटरनेशनल शिक्षण के नए तरीकों को अपनाने वाले शिक्षकों को सम्मानित करती आ रही है। इसी कड़ी में बरेली में रक्षपाल बहादुर मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में इलेक्ट्रिकल विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर को पारस इंटरनेशनल ने बेस्ट टीचर इन इनोवेशन टेक्नोलॉजी अवार्ड से सम्मनित किया। विनोद श्रीवास्तव ने एमजेपी रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली से बी. टेक और एनआईटी चंडीगढ़ से एम. टेक किया है। ।

विनोद श्रीवास्तव के काफी रिसर्च पेपर और पेटेंट भी पब्लिश हो चुके हैं। विनोद श्रीवास्तव ने शिक्षण कला के नए-नए तरीकों को अपनाकर बरेली और आसपास के क्षेत्र में एक नयी क्रांति ला दी है। खासकर आईसीटी बेस्ड मेथड ( पीपीटी, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, स्मार्ट क्लासेज) से टीचिंग में नए कीर्तिमान बनाए हैं। साथ ही उनके सभी लेक्चर्स यू- ट्यूब पर भी उपलब्ध हैं। किसी कारण से विद्यालय नहीं जा पाने वाले स्टूडेंट्स भी घर बैठे उनके लेक्चर्स अटेंड कर सकते हैं।

साथ ही समय-समय पर विनोद श्रीवास्तव यू ट्यूब पर लाइव आकर भी बच्चो की समस्या का समाधान करते रहते है। विनोद ने अवार्ड के लिए पारस इंटरनेशनल का धन्यवाद किया और अवार्ड का पूरा श्रेय अपनी संस्था आरबीएमआई को दिया। यह भी कहा कि आगे भी शिक्षा के नए तरीकों के लिए सदैव प्रयास करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!